राज्यहरियाणा

Haryana Lok Sabha Elections 2024 के लिए मतदाता पंजीकरण की समय सीमा बढ़ा दी है

Haryana Lok Sabha Elections 2024

Haryana Lok Sabha Elections 2024: वर्तमान में, राज्य ने 148,597 PWD मतदाताओं की पहचान की है, जिससे चुनावी प्रक्रिया में उनकी भागीदारी और पहुंच सुनिश्चित हो सके।

हरियाणा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल ने घोषणा की है कि नागरिकों के पास अभी भी आगामी लोकसभा आम चुनावों के लिए मतदान करने के लिए पंजीकरण करने का अवसर है।

मतदाता पंजीकरण की समय सीमा 26 अप्रैल, 2024 तक बढ़ा दी गई है, जिससे व्यक्तियों को चुनाव के त्योहार ‘चुनाव का पर्व देश का गर्व’ में भाग लेने की अनुमति मिल जाएगी।

Haryana Lok Sabha Elections 2024: अग्रवाल ने इस बात पर जोर दिया कि पात्र व्यक्ति फॉर्म-6 भरकर पंजीकरण करा सकते हैं, जो संबंधित बीएलओ, चुनाव पंजीकरण अधिकारी या सहायक चुनाव पंजीकरण अधिकारी के पास उपलब्ध है।

फॉर्म मुख्य निर्वाचन अधिकारी की वेबसाइट https://www.ceoharyana.gov.in से भी डाउनलोड किया जा सकता है। पंजीकरण के ऑफ़लाइन और ऑनलाइन दोनों तरीके स्वीकार किए जाते हैं, जिसके लिए दो पासपोर्ट आकार की रंगीन तस्वीरें, निवास का प्रमाण और आयु प्रमाण पत्र की आवश्यकता होती है।

JJP Haryana की सभी 10 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी

दृष्टिबाधित मतदाताओं की सहायता के लिए ईपीआईसी कार्ड और फोटो मतदाता पर्चियां ब्रेल लिपि में जारी की जाएंगी। इसके अलावा, उनकी सुविधा के लिए ब्रेल मतपत्र और ईवीएम पर पर्चियां जैसी सुविधाएं भी प्रदान की जाएंगी।

विकलांग व्यक्तियों (पीडब्ल्यूडी) मतदाताओं के लिए अतिरिक्त सुविधाओं में व्हीलचेयर व्यवस्था, मतदान केंद्रों पर रैंप और परिवहन सेवाएं शामिल हैं।

 

Related Articles

Back to top button