राज्यपंजाब

Water Resources Minister Chetan Singh Jouramajra ने भाखड़ा बांध का निरीक्षण किया, रखरखाव और जल स्तर का आकलन किया

Water Resources Minister Chetan Singh Jouramajra

Water Resources Minister Chetan Singh Jouramajra: पीने, सिंचाई और औद्योगिक उद्देश्यों के लिए नहर के पानी के इष्टतम उपयोग के लिए मान सरकार की प्रतिबद्धता पर जोर दिया

पंजाब के जल संसाधन और मृदा एवं जल संरक्षण मंत्री एस. चेतन सिंह जौरामाजरा ने मंगलवार को बांध के रखरखाव और जल स्तर का आकलन करने के लिए नांगल में भाखड़ा बांध का निरीक्षण किया।

अपनी यात्रा के दौरान, एस. जौरामाजरा ने जोर देकर कहा कि मुख्यमंत्री एस. भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार पीने, सिंचाई और औद्योगिक जरूरतों के लिए नहर के पानी के अधिकतम उपयोग के माध्यम से भूजल संरक्षण पर ध्यान केंद्रित कर रही है।

कैबिनेट मंत्री ने बांध की रखरखाव प्रक्रियाओं और वर्तमान जल स्तरों की अच्छी तरह से जांच की, अधिकारियों के साथ बातचीत की और उपयुक्त निर्देश जारी किए।

एक मीडिया ब्रीफिंग में, उन्होंने कहा कि नहर के पानी के उपयोग को बढ़ाने के लिए ठोस प्रयास सुनिश्चित किए जा रहे हैं, जिसमें आवश्यक होने पर समय पर मरम्मत भी शामिल है। भाखड़ा ब्यास प्रबंधन बोर्ड (बीबीएमबी) के भीतर अपने दायित्वों को पूरा करने के लिए मान सरकार के समर्पण की पुष्टि करते हुए कैबिनेट मंत्री ने कहा कि राज्य सरकार बीबीएमबी में राज्य के कोटा पदों के लिए पंजाब के हिस्से की भर्ती को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है।

एस. चेतन सिंह जौरामाजरा ने भाखड़ा बांध में बिजली उत्पादन इकाई, संबद्ध बुनियादी ढांचे और आधुनिक संग्रहालय सहित विभिन्न सुविधाओं का दौरा किया। उन्होंने ऑन-साइट अधिकारियों से बांध के संचालन के बारे में व्यापक जानकारी प्राप्त की। यात्रा के दौरान मंत्री ने पौधा भी लगाया।

इस मौके पर बीआरबी के मुख्य अभियंता सीपी सिंह, उप मुख्य अभियंता एचएल कंबोज, अतिरिक्त उपायुक्त विकास संजीव कुमार, एसडीएम अनमजोत कौर, डीएसपी मंजीत सिंह, तहसीलदार संदीप कुमार, कार्यकारी अभियंता हरजोत सिंह वालिया और पीआरओ सतनाम सिंह भी उपस्थित थे।

source: https://ipr.punjab.gov.in

Related Articles

Back to top button